छत्तीसगढ़ में दो महिला समेत 4 माओवादी हुए ढ़ेर, तेलंगाना में भी पांच मिलिशिया सदस्य गिरफ्त में

The Narrative World    26-Nov-2022   
Total Views |
maists killed during operation 
 
छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित बीजापुर में शनिवार को सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है, जानकारी है कि बीजापुर के मिरतुर पुलिस स्टेशन अंतर्गत पोमरा गांव में हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों की टीम ने 2 महिला माओवादी समेत कुल चार नक्सलियों को मार गिराया है। घटना शनिवार सुबह 7.30 बजे की बताई जा रही है।
 
सूचना के अनुसार, सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि प्रतिबंधित माओवादी संगठन भाकपा (माओवादी) के डिविज़नल कमेटी के सदस्य मोहन कड़ती एवं सुमित्रा 30-40 माओवादियों के साथ मिरतर के जंगलो में भ्रमण पर हैं जिसके आधार पर डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी), विशेष कार्य बल (एसटीएफ) एवं सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम को खोजी अभियान पर भेजा गया था।
 
जानकारी है कि शनिवार सुबह 7.30 बजे जब सुरक्षाबलों की टीम मिरतुर के पोमरा गांव के जंगलों में पहुंची तो घात लगाए बैठे माओवादियों ने उनपर हमला बोल दिया जिसका जवानों ने भी मुँहतोड़ जवाब दिया, फायरिंग रुकने के उपरांत सुरक्षाबलों को दो महिला माओवादियों समेत कुल चार शव बरामद हुए हैं, घटनास्थल से सुरक्षाबलों ने 1 नग 303 बोर राइफल, 1 नग 315 बोर राइफल, 2 नग भरमार बंदूक समेत भारी मात्रा में गोला बारूद एवं विस्फोटकों कि बरामदगी की है।
 
घटना की जानकारी साझा करते हुए बस्तर संभाग के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि बीजापुर के मिरतुर में मुठभेड़ की सूचना है, जिसमें जवानो ने चार माओवादियों को मार गिराया है, आईजी ने कहा कि पुलिस मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त करने का प्रयास कर रही है।
 

Ammunition recovered 
 
 
तेलंगाना में भाकपा माओवादी के पांच मिलिशिया सदस्य गिरफ्तार
 
 
वहीं माओवादियों से संबंधित एक अन्य विकास में तेलंगाना के माओवाद प्रभावित मुलगु जिले में पुलिस ने भाकपा माओवादियों से जुड़े पांच मिलिशिया सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जानकारी के अनुसार इन सभी को वेंकटपुराम के बोधापुरम से गिरफ्तार किया गया है।
 
जानकारी है कि माओवादियों द्वारा आगामी 2-8 दिसंबर के बीच मनाए जाने वाले पीएलजीए सप्ताह की दृष्टि से सुरक्षाबलों द्वारा विशेष चौकसी बरती जा रही है, इसी क्रम में वेंकटपुराम मंडल अंतर्गत चलाए गए विशेष अभियान में इन सभी को गिरफ्तार किया गया है।
 
गिरफ्तार मिलिशिया सदस्यों की पहचान सोडी नरसिम्हा राव, बोडिका गजेंद्र, सोडी कंथामा, सोडी लक्चइमैया एवं सुरीबाबू के रूप में की गई है, सूचना मिलने तक पुलिस सभी सदस्यों से पूछताछ कर रही है