लव जिहाद : उत्तर प्रदेश के दो शहरों में इस्लामिक जिहादियों की शिकार बनी हिन्दु युवतियां

देश के विभिन्न क्षेत्रों से लव जिहाद के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। एक तरफ जहां दिल्ली से लेकर झारखंड और जम्मू तक लव जिहादियों द्वारा हिन्दु युवतियों को शिकार बनाकर बेरहमी से उनकी हत्या करने की खबरें आ रहीं हैं, तो वहीं दूसरी ओर देश के कई क्षेत्रों से ऐसे मामले सामने आएं हैं जिनमें मुस्लिम युवकों ने नाम बदलकर या झांसा देकर हिन्दु युवतियों को अपना शिकार बनाया है।

The Narrative World    16-Mar-2023   
Total Views |

Representative Image
देश के विभिन्न क्षेत्रों से लव जिहाद के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। एक तरफ जहां दिल्ली से लेकर झारखंड और जम्मू तक लव जिहादियों द्वारा हिन्दु युवतियों को शिकार बनाकर बेरहमी से उनकी हत्या करने की खबरें आ रहीं हैं
, तो वहीं दूसरी ओर देश के कई क्षेत्रों से ऐसे मामले सामने आएं हैं जिनमें मुस्लिम युवकों ने नाम बदलकर या झांसा देकर हिन्दु युवतियों को अपना शिकार बनाया है।


ऐसे ही दो मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए हैं, जहां मुस्लिम जिहादी युवकों ने लक्षित कर हिन्दु युवतियों को अपना शिकार बनाया है।


पहला मामला हमीरपुर जिले का है, जहां एक इस्लामिक जिहादी ने पहले तो हिन्दु युवती को अपने प्रेमजाल में फंसाकर उसके साथ दुष्कर्म किया, और उसके बाद युवती का आपत्तिजनक वीडियो बनाकर युवती को ब्लैकमेल करने लगा।


इस मामले को लेकर पीड़ित युवती के पिता ने पुलिस के समक्ष न्याय की गुहार लगाई है, तथा आरोपियों के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई है।


इसके अलावा पीड़िता के पिता ने इस्लामिक जिहादियों पर उनकी पुत्री का धर्म परिवर्तन कराए जाने को लेकर भी आरोप लगाया है।


जिले के मौदहा कस्बे से सामने आई जानकारी के अनुसार पीड़िता के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा है कि आरोपी इस्लामिक जिहादी ने उनकी नाबालिग पुत्री को धोखे से नशीला कोल्ड्रिंक पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।


इस दौरान आरोपी ने किशोरी का अश्लील वीडियो एवं आपत्तिजनक तस्वीरें भी निकाल ली, जिसके बाद उस इस्लामिक जिहादी युवक ने नाबालिग किशोरी को सोशल मीडिया में वीडियो वायरल करने की धमकी देता रहा। ब्


लैकमेल करते हुए इस्लामिक जिहादी ने कई बार हिन्दु किशोरी के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया।


पीड़िता के पिता ने यह भी जानकारी दी कि इस्लामिक जिहादी की हरकतों से प्रताड़ित होकर उन्होंने अपनी बेटी को किसी रिश्तेदार के घर भेज दिया था।


लेकिन जब बीते 13 मार्च को किशोरी पुनः अपने घर लौटी तब आरोपी इस्लामिक जिहादी ने अपने अन्य साथियों के साथ पीड़ित किशोरी का अपहरण करने का प्रयास किया, जिसके बाद पुलिस को तत्काल सूचना दी गई।


पुलिस द्वारा दबिश किए जाने के बाद इस्लामिक जिहादी युवती को छोड़कर फरार हो गए। पुलिस का कहना है कि उन्होंने युवती के पिता को सूचित किया, जिसके बाद उसे घर ले जाया गया।


पीड़िता के पिता का यह भी कहना है कि आरोपी इस्लामिक जिहादी लगातार उनपर जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करता है, साथ ही कन्वर्जन का दबाव बनाता है।


इस पूरे मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि अभी जांच की जा रही है, जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।


फतेहपुर में भी आया लव जिहाद का मामला


उत्तरप्रदेश के फतेहपुर में भी लव जिहाद का मामला देखने को मिला है। जिले में एक मुस्लिम जिहादी ने अपना नाम बदलकर हिंदू नाम रखा और सोशल मीडिया के माध्यम से पहले एक हिंदू युवती से मित्रता की।


इस मित्रता का फायदा उठाते हुए इस्लामिक जिहादी ने पेय पदार्थ में नशा मिलाकर हिंदू युवती के साथ दुष्कर्म किया और आपत्तिजनक वीडियो एवं फ़ोटो निकाल ली।


इस्लामिक जिहादी ने इस आपत्तिजनक वीडियो के माध्यम से हिन्दु युवती के साथ कई बार दुष्कर्म किया और अंततः उसे ब्लैकमेल कर जबरन निकाह कर उसका कन्वर्जन करा दिया।


इन सबके बीच जब युवती गर्भवती हो गई तो जिहादी युवक ने जबरन उसका गर्भपात कराया और उसे छोड़कर फरार हो गया।


पीड़ित युवती ने जानकारी देते हुए बताया कि इस्लामिक जिहादी युवक राशिद खान ने खुद का नाम राजू रखकर सोशल मीडिया के माध्यम से उससे मित्रता की।


मित्रता के बाद दोनों के बीच प्रेम संबंध बने और इस बीच इस्लामिक जिहादी युवक ने युवती को अपने घर ले जाकर कोल्डड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर उसके साथ दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बना लिया।


पीड़ित युवती ने बताया कि आरोपी इस्लामिक जिहादी ने उसे ब्लैकमेल कर उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए और फिर उससे ₹400000 की मांग की।


पीड़ित युवती ने जब इस्लामिक जिहादी से शादी करने की बात कही, तो वह उससे धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बनाने लगा।


इन सबके बीच इस्लामिक जिहादी युवक के घरवालों ने दोनों को गुजरात भेज कर वहीं दोनों का निकाह करवाया और इस दौरान लड़की का कन्वर्जन भी करा दिया गया।


निकाह के कुछ महीनों बाद जब पीड़ित युवती गर्भवती हो गई तो आरोप इस्लामिक जिहादी ने पीड़िता का साथ छोड़कर पहले तो उसका गर्भपात कराया और गुजरात में ही उसे छोड़कर भाग निकला।


पीड़ित युवती जब भटकते हुए अपने ससुराल पहुंची तब इस्लामिक जिहाद युवक के मुस्लिम परिवारवालों ने युवती के साथ मारपीट की और उसे घर से बाहर निकाल दिया।


इस घटना के बाद युवती ने पुलिस के समक्ष शिकायत पत्र देकर आरोपी इस्लामिक जिहादी परिवार के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।